Wednesday 14 March 2018

आसान और लाभदायक - विदेशी मुद्रा व्यापार - रणनीति


तो आसान यह हठीला व्यापार प्रणाली है। जैसा कि आप देख सकते हैं, हमारे पास एक अच्छी विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली के सभी घटक हैं। सबसे पहले, हमने तय किया है कि यह एक स्विंग ट्रेडिंग सिस्टम है, और यह कि हम एक दैनिक चार्ट पर व्यापार करेंगे अगला, हम सरल चलती औसत का उपयोग करते हैं जो हमें एक नई प्रवृत्ति को जितनी जल्दी हो सके पहचानने में सहायता करने में मदद करते हैं.स्टोचस्टिक हमें यह निर्धारित करने में मदद करता है कि चलती औसत क्रॉसओवर के बाद एक व्यापार में प्रवेश करने के लिए अभी भी ठीक है, और यह हमें ओवरस्टॉल और अतिरंजित क्षेत्रों से बचने में भी मदद करता है। आरएसआई एक अतिरिक्त पुष्टिकरण उपकरण है जो हमारी प्रवृत्ति की ताकत को निर्धारित करने में हमारी सहायता करता है। हमारे व्यापार की स्थापना के बारे में जानने के बाद, हमने प्रत्येक व्यापार के लिए हमारा जोखिम निर्धारित किया है इस प्रणाली के लिए, हम प्रत्येक व्यापार पर 100 पिप्स जोखिम लेने को तैयार हैं। समय सीमा, अधिक pips आपको जोखिम के लिए तैयार होना चाहिए क्योंकि आपके लाभ आमतौर पर यदि आप छोटे समय सीमा पर व्यापार करना चाहते हैं तो इससे बड़ा होगा। अगला, हमने स्पष्ट रूप से हमारे प्रवेश और निकास नियमों को परिभाषित किया है इस बिंदु पर, हम परीक्षण शुरू करेंगे मैनुअल बैक के साथ शुरू करके चरण परीक्षण। यहां एक लंबा व्यापार सेटअप का एक उदाहरण है। अगर हम समय के साथ वापस आ गए और इस चार्ट को देखा, तो हम देखेंगे कि हमारे सिस्टम नियमों के अनुसार, यह लंबे समय तक जाने का एक अच्छा समय होगा। बैकटेस्ट के लिए, आप लिखेंगे आप किस कीमत पर प्रवेश करेंगे, आपका स्टॉप लॉस और अपनी एक्जिट स्ट्रेट्जी तो आप एक बार में चार्ट को एक मोमबत्ती ले जाएँगे ताकि आप यह देख सकें कि व्यापार कैसे उठेगा। इस विशेष मामले में, आप कुछ सभ्य पिप्स बना सकते थे। अपने आप को इस व्यापार के बाद कुछ अच्छा खरीदा.तुम देख सकते हो कि जब चलती हुई औसत पार विपरीत दिशा में पार हो जाती है, तो हमारे लिए बाहर निकलने का एक अच्छा समय था, आपके सभी ट्रेडों से यह सेक्सी नहीं दिखेंगे कुछ बदसूरत हेइफ़र की तरह दिखेंगे, लेकिन आपको हमेशा अनुशासित रहना और अपने व्यापार प्रणाली के नियमों में रहना याद रखना चाहिए। यहां एक आसान प्रविष्टि क्रम का एक उदाहरण है, तो आसान यह है हास्यास्पद सिस्टम। हम यह देख सकते हैं कि हमारे मानदंडों को पूरा किया गया है, क्योंकि चलती औसत क्रॉसओवर था, स्टोचस्टिक नीचे की गति दिखा रहा था और अभी तक अधिक से अधिक नहीं एलडी क्षेत्र, और आरएसआई 50 ​​से कम था। इस बिंदु पर हम कम दर्ज करेंगे अब हम अपने प्रवेश मूल्य, हमारे स्टॉप लॉस और एक्सेक्ट स्ट्रेटेजी रिकॉर्ड करेंगे, और फिर चार्ट को एक समय में एक मोमबत्ती को आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ाना होगा.बिहो हाँ बच्चे के रूप में यह पता चला, यह प्रवृत्ति बहुत मजबूत थी और एक और क्रॉसओवर से पहले लगभग 800 पिप्स गिरा दिए गए थे अब यह नहीं है कि यह हास्यास्पद रूप से आसान है। हम जानते हैं कि आप शायद सोच रहे हैं कि यह प्रणाली लाभप्रद होना बहुत आसान है। सच यह है कि यह सरल है, आपको किसी चीज़ से डरा नहीं होना चाहिए। वास्तव में, एक संक्षिप्त नाम है जिसे आप अक्सर KISS नामक व्यापारिक दुनिया में देखते हैं। इसका मतलब है कि यह सरल बेवकूफ रखें। इसका मूल रूप से मतलब है कि विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली नहीं है जटिल होने के लिए आपको अपने चार्ट पर एक ज़िल्ली संकेतक नहीं होना चाहिए, वास्तव में, इसे सरल रखने से आपको कम सिरदर्द मिलेगा.सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अनुशासन हम इसे काफी तनावपूर्ण नहीं कर सकते हैं, हाँ, हम कर सकते हैं। आप हमेशा जरूरी होंगे अपने ट्रेडिंग सिस्टम नियमों पर टिकें। यदि आप एच एवे ने अपने विदेशी मुद्रा प्रणाली को वापस परीक्षण के माध्यम से अच्छी तरह से परीक्षण किया और कम से कम 2 महीने के लिए डेमो पर रहते हुए, आपको यह जानना बहुत आश्वस्त होना चाहिए कि जब तक आप अपने नियमों का पालन करते हैं, तब तक आप लंबे समय तक लाभदायक रहेंगे। अपने सिस्टम पर भरोसा करें और अपने आप पर भरोसा करें। यदि आप कुछ थोड़ा अधिक जटिल विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणालियों के कुछ उदाहरण देखना चाहते हैं, तो हुक एस एचएलएचबी सिस्टम या पिप सर्फर एस काबौबुगा सिस्टम पर एक नज़र डालें। सरल आसान लाभदायक 1 एच रणनीति.सभी सब, यह मेरी पहली पोस्ट इतनी नास्तिक है मैंने देखा है कि इन मंचों पर इतने सारे विज्ञापन हैं और आपको नये ईए और अन्य बकवास का उपयोग असंभव लाभ के वादे के साथ करने की कोशिश नहीं कर रहा है मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं कि मैं आपका पैसा नहीं चाहता हूं मैं अपने समय का उपयोग अपने सिस्टम को पेपैल के माध्यम से मुझे पैसे भेजने में करने की कोशिश करने के बजाय करना चाहूंगा प्रणाली 5 रैखिक भारित चलती औसत 21 ईएमए THATS आईटी नियमों को किसी भी मुद्रा जोड़े ओवरलैपिंग ट्रेडिंग घंटे तक प्रतीक्षा करें जब तक 5 एलवीएएम 21 एएमए पार हो जाए और आपके ट्रेड से बाहर निकलें व्यापार में प्रवेश करें, जब पुनः क्रॉस हो जाए और खरीदारी के संकेत के लिए दोबारा दोहराएं तब तक इंतजार करें जब तक कि 5 एलएलएमए 21 एमए के ऊपर बढ़ते नहीं रहें और फिर एसईआर बेचने के विपरीत महत्वपूर्ण नियम केवल बाहर निकलें व्यापार जब एक क्रॉस हो जाता है, यह कई बार मिल जाएगा यदि यह वास्तव में मजबूत व्यापार है, तो यही हम चाहते हैं कि आप प्रवेश करें और एक-दूसरे के 2-3 मोमबत्तियों के भीतर की रेखाएं क्षैतिज हो और इसे प्रतीक्षा करें जब तक आप 2-3 मोमबत्तियों के साथ एक क्रॉस नहीं देखते हैं और बुनाई के कोई संकेत नहीं हैं, लोग सबूत चार्ट में हैं, यह आपके प्लेटफ़ॉर्म में लोड करें और आप देखेंगे कि यह किस तरह से डरावना है, यह कितनी अच्छी तरह से काम करता है। मुझे एक प्रधान मंत्री या कुछ चीजें भेजने के लिए मुझे कोई प्रश्न पूछना है, अन्यथा बीमार मुझे पदों का सबसे अच्छा उत्तर देते हैं। मेरे चार्ट में अतिरिक्त ईएमए ही वहाँ हैं और वे बेहोशी के लिए हैं, ये जरूरी नहीं हैं। आप तेल के तेल का उपयोग किस समय का करते हैं आप एक ईए है कि चेतावनी समय fr का अंत हो सकता है एएमई जैसे घंटे के लिए सेट कर सकते हैं और करीब से एक अलार्म लगता है, मुझे पता है कि मैन्युअल गणना के लिए आप सब हैं, लेकिन मिनटों तक इंतजार करने के लिए थोड़े कठिन इंतजार कर सकते हैं। ब्लूटूथ मैंने इन दो औसत सेट किए हैं और कुछ समय के लिए उनका अनुसरण करेंगे कल रात बहुत सारे बंद बैंक दिन जो बाजारों में कोई आंदोलन नहीं दिखाते हैं, एमए आप संभवतः अपने स्वयं के समर्थन और प्रतिरोध वाले क्षेत्रों के रूप में कार्य कर रहे हैं, इस प्रकार जब बंद हो जाता है तो संभवतः एक ब्रेक आउट के रूप में देखा जाता है। मैंने देखा है कि एमए क्रॉस ओवर यह बाजार के बारे में काफी अशिष्ट है। व्यापार जोखिम भरा पैसा खो सकता है, अपने खुद के फैसले के लिए ज़िम्मेदारी ले सकते हैं स्विंग ट्रेडिंग दिवस ट्रेडिंग .05-11-2010, 01 35 बजे.जोय तिथि अप्रैल 2010.एक अच्छी प्रणाली है जब तक कि एक whipsaw अवधि मेरे पास बहुत अधिक चलती है एवे सिस्टम, लेकिन जब कीमतें वास्तव में कहीं भी नहीं जाती हैं तो आपको जला दिया जाता है। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति 8 टीओडोसी की सरल प्रणाली। उपयोगकर्ता द्वारा 20 सितंबर, 2007 - 04 पर सबमिट किया गया। यह विदेशी मुद्रा प्रणाली हमें टेओडोसी द्वारा भेजी गई थी.हम गर्व कर रहे हैं ऐसे उपभोक्ताओं को अपने विचारों, विचारों और प्रणालियों को साझा करने के लिए तैयार हैं ताकि दूसरों को विदेशी मुद्रा को और भी सफलतापूर्वक सीख सकें और व्यापार कर सकें। धन्यवाद, तेडोसी आपके योगदान की बहुत सराहना की जाती है। नमस्ते दोस्तों मैं एक बहुत ही लाभदायक प्रणाली का उपयोग कर रहा हूँ और मैं इसे आप सभी के साथ साझा करना चाहता हूं यदि किसी के पास कोई सुझाव है जो इसमें कुछ नया जोड़ने के लिए खुले हैं। यह मेरी प्रणाली है.मैं स्टोच के साथ GBP JPY पर 1h चार्ट का उपयोग करता हूं 5,3,3 और आरएसआई 7 मेरा विचार यह है कि मैं स्टोच और आरएसआई का इस्तेमाल केवल यह निर्धारित करने के लिए करता हूं कि ब्रेकआउट होने के लिए कहां संभव है, तब मैंने सबसे अधिक लाभदायक टूल का उपयोग किया है जो मैंने कभी कोशिश की है - मैं कैंडलस्टिक्स का उपयोग करता हूं अगर मेरे पास मजबूत रुझान है और मेरा स्टोच और आरएसआई अधिक खरीदते हैं, और हम इस मामले में पिछले के मध्य में मोमबत्ती काली मोमबत्ती बंद कर चुके हैं। मैं अपने कारोबार में प्रवेश कर रहा हूं। इस प्रणाली के साथ मैं हफ्ते में जीबीपी जेपीवाई से केवल 1500 पीईपी बना देता हूं, मैं इसका इस्तेमाल करता हूं GBP JPY. Sell के लिए जब आरएसआई और स्टोच खरीदा जाते हैं या वे 75 लाइन के बारे में अधिक से अधिक खरीदते हैं, और हमारे पास मोमबत्ती है जो कम से कम अंतिम अप मोमबत्ती के मध्य में बंद हो गया है। खरीदें जब हम आरएसआई और स्टोच को ओवरस्टॉल करते हैं और हमारे पास अप मोमबत्ती जो कि आखिरी नीचे एक बहुत ही सरल और बहुत लाभदायक प्रणाली के मध्य में बंद हो गया है। एसीआई टी नियम यदि हम एक विक्रय व्यापार में हैं और हमारे पास आरएसआई और स्टोच का ओवरस्टॉल है और हम इसे मोमबत्ती देख रहे हैं जो पिछले एक बार से 50 में बंद हो गया है - बाहर निकलें और एक और व्यापार दर्ज करें.मैंने कहा यह बहुत सरल और बहुत ही लाभदायक सिस्टम हे, और मैंने अपना रुख -100 पीईपी पर खो दिया था। मुझे खुशी होगी अगर आप इसे पोस्ट करेंगे और यह देखना चाहते हैं कि लोग इसके बारे में क्या कहेंगे। ठीक है, हमने इसे पोस्ट किया है धन्यवाद और खुश विदेशी मुद्रा व्यापार। किसी अन्य साधारण प्रणाली के बारे में जानें टेडोसी के चलते औसत सुरंग में टेदोसी, 21 सितंबर, 2007 - 06 08 को टेओडोसी द्वारा नियुक्त किया गया। यह केवल 1 एच और 4 एच तक बेहतर नहीं है क्योंकि आपको अधिक गलत मिल सकता है, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं स्टोच और आरएसआई का उपयोग केवल यह जानने के लिए कि कीमत कहां है और मोमबत्तियां देखने के लिए, जहां सबसे सटीक संकेतक हमारे लिए ज्ञात हैं वहीं हम इसका उपयोग करेंगे और हर दिन मैं 200 से अधिक 300 पीपी का उपयोग करके इस प्रणाली का इस्तेमाल कर जीबीपी जेपीवाई एम को सुनिश्चित कर सकता हूँ कि आप सभी को एक ही सफलता मिलेगी जैसा कि मेरे पास इस प्रणाली के साथ है। 27 सितंबर 2007 - 06 04 को उपयोगकर्ता द्वारा सबमिट किया गया। लेकिन कभी-कभी स्टॉपलॉस भी है मुश्किल, ठीक। ठीक है, लाभप्रद लाभ, बहुत आसान और लाभप्रद विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति। बहुत आसान और लाभदायक विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति विदेशी मुद्रा लाभ सर्वोच्च मैन्युअल व्यापार रणनीति है जो आप हर दिन विदेशी मुद्रा बाजार से मुनाफा पैदा करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह बहुत सरल और एक ही समय में बहुत शक्तिशाली है और सभी बाजारों में अधिकतर व्यापार प्रणालियों के विपरीत, इस प्रणाली को एक लंबे समय तक परीक्षण किया जाता है और यह सबसे बुरी बाज़ार स्थितियों में भी लाभदायक साबित हुआ है। इसके लिए कारण यह है कि सबसे अधिक के आधार पर डिज़ाइन किया गया था शक्तिशाली ट्रेडिंग पद्धति जो आपको समय पर कई मुद्रा युग्मों का अनुसरण करने की अनुमति देता है। उसी समय, सिस्टम बहुत ही सरल होना चाहिए था आप किसी अनुभवी व्यापारी को इसका उपयोग करने में सक्षम नहीं होना चाहिए वास्तव में, भले ही आपके पास कोई व्यापार नहीं है सभी का अनुभव आप अभी भी समर्थक व्यापारियों की तरह इसमें से बहुत पैसे कमा सकते हैं। ऐसे कई लोग हैं जो कि विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए साइन अप करते हैं या यह जानने के लिए समय लेते हैं कि विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे और क्यों करते हैं कई जोखिम हैं चाहे वह स्टॉक, बांड या मुद्राएं है, चाहे वह किसी भी प्रकार के परिसंपत्ति में लूटे हुए हों, यदि आप व्यापार में रुचि रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप विदेशी मुद्रा जोखिम को समझते हैं। सबसे बड़ा विदेशी मुद्रा जोखिम एक लीवरेज खरीदा जाता है कुछ विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज आपको एक निश्चित राशि अपने खाते में पैसे का लाभ ले सकते हैं लेकिन उस राशि का 100 गुना तक लाभ होता है, हालांकि यह अच्छा हो सकता है अगर आप किसी व्यापार के विजेता पक्ष पर हैं, तो यह आपके विनाशकारी हो सकता है यदि आप अपने संपूर्ण खाते के मूल्य के साथ कई गुना अधिक खो देते हैं। अनुशंसित अनुच्छेद 10 सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा मुद्रा ट्रेडिंग सिस्टम मेटाट्रेडर. और पूरा टेम्पलेट सी प्रोग्राम फाइलों XXXXX टेम्पलेट्स में जाता है जहां XXXXX आपके MT4 का नाम है। बाद में लागू करने के लिए आपको MT4 प्लेटफॉर्म को पुनरारंभ करना होगा। प्रोफ़िट सुप्रीम सिस्टम नियम। जांचना ForexProfitSupreme मीटर जांच करने के लिए जो व्यापार करने के लिए। ForexProfitSupreme सिग्नल तीर अंक ऊपर। ForexProfitSupreme फ़िल्टर सलाखों के नीले हो जाता है। ForexProfitSupreme Dline 0 लाइन से ऊपर चला जाता है और हरे रंग की डॉट आकर्षित। Forexigaquinity निवेश करने के लिए एक्सचेंज मीटर ते जो व्यापार करने के लिए। ForexProfitSupreme सिग्नल तीर अंक नीचे। ForexProfitSupreme फ़िल्टर सलाखों लाल हो जाता है। ForexProfitSupreme Dline नीचे 0 रेखा से नीचे चला जाता है और लाल डॉट आकर्षित। जब संकेतक agaist agaist agaist अपने व्यापार की दिशा चल रहा है लागू किया जा सकता है, इसके लिए नुकसान रोकना समय सीमा पर निर्भर करता है बंद करो हानि पिछले कम या उच्च पर रखा जाना चाहिए। बहुत आसान और लाभदायक व्यापार रणनीति। यह मुझे 6 साल से अधिक ले लिया है और मैं अंत में इस रणनीति के लिए एक सुसंगत लाभदायक पूर्णकालिक व्यापारी धन्यवाद बन गया है। रणनीति बहुत सरल है और केवल ले जाएगा 4HR मोमबत्तियों का उपयोग करते हुए प्रतिदिन स्क्रीन के कुछ मिनट। मैं अपने मार्गदर्शन और प्रेरणा के लिए bigbear33 9 को धन्यवाद देना चाहता हूं। जीन मछली पकड़ने की रणनीति। प्लेटफ़ॉर्म मेटाट्रेडर 4.TIMEFRAME 4HR, दैनिक कम समय सीमा काम करते हैं, लेकिन जीतने में कम। INDICATORS FX मछली, मैक्रोसोक मैं ओवरले बिग बीयर एस एफटीसी के साथ-साथ संभावित ओवरस्टोल्ड एक्सपोज़र की जगह। डाउन ऑरेंज एरो और एफएक्स फिश इंडिकेटर पर रेड लाइन। केवल बार क्लोज़ के बाद एन्टर करें। स्टेप लॉस लास्ट स्विंग। टेक फायफ मैं व्यक्तित्व 50 पर ब्रेक करने के लिए lly स्लाइड तो बंद संकेत के लिए प्रतीक्षा करें यूपी ब्लू एरो और एफएक्स फिश इंडिकेटर पर हरे रंग की लाइन। केवल बार क्लोज़ के बाद एन्टर करें.स्टॉप लोस लास्ट स्विंग। क्लॉसिंग सिग्नल, स्टॉप लॉस, और थोड़े लाभ के रूप में भी छोटी प्रवेश करें। विपरीत तीक्ष्ण विपरीत व्यापार में प्रतीत होता है यदि एफएक्स मछली एक अलग रंग बदलती है एफएक्स फिशर को एक विपरीत रंग का रंग मिलता है कोई तीर नहीं चाहिए। नमूनों के लिए संलग्न चित्र देखें। और यह सब इसके लिए है। ज्यादातर जोड़े के साथ काम करता है, मैं बड़ी कंपनियों और येन जोड़े का इस्तेमाल करता हूँ। संकेतों के लिए हर 4 घंटे की जांच करें, फिर मॉनिटर बंद करें और दैनिक उपयोग करते समय 4 घंटे या अगले दिन फिर से वापस आओ। कोई भी कॉपीराइट उल्लंघन दुर्घटनावश है I ने संकेतक नहीं डाला। जेएक्स मैंने केवल उन सभी ट्रेडों पर कब्जा कर लिया था ताकि प्रविष्टियों के उदाहरण दे सकें और बाहर निकल सकें। सभी उस समय वैध नहीं थे I ओंडा और सिर्फ संकेतक के लिए एमटी 4 का उपयोग करें, इसलिए मेरे पास ट्रेडों का कोई इतिहास नहीं है। फिर भी, मैंने अपने 13 साल पुराने भतीजे को इस रणनीति को सिखाया है और यहां उनका वर्तमान ट्रेड है। यूरो यू.एस. डी. लगभग 100 पिप्स पहले से ही मैंने एक ही ट्रेड्स प्लस जीडीयूडीडी से लिया - मैं 120 पिक्स्स ऊपर हूं। मैंने फिशर संकेतकों के कई रूपों की कोशिश की है और इस पर बस गए हैं आप विभिन्न निश्चित संस्करणों की कोशिश कर सकते हैं और देखें कि आप किससे पसंद करते हैं। जैसा मैंने कहा, सिर्फ एक डेमो और अग्रेषण परीक्षा लें और wha देखें आप शुभकामनाएँ प्राप्त कर सकते हैं.यह भतीजा भाड़े के लिए एक अच्छी रणनीति है। केविन यहाँ आते हैं। पोस्ट करने के लिए धन्यवाद जो एक बहुत सरल रणनीति है, निश्चित रूप से आगे की परीक्षा के लायक है। मेरी खुशी शुभकामनाएँ.इसके अलावा, डब्ल्यूआर 1 काफी अच्छा था एएमए क्रॉस इंडिकेटर के लिए अलार्म जोड़ें। इसके अलावा, डब्लूआर 1 एएमए क्रॉस इंडिकेटर को अलार्म जोड़ने के लिए काफी अच्छा था.धन्यवाद, फिर से धन्यवाद। मैंने ध्वनि से सतर्क करने के लिए इंडी पर शब्द बदल दिया है, स्पष्ट रूप से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन कोई भ्रम दूसरों के लिए। और यह केवल एक ही काम करता है और इसे बाहर करने की कोशिश की है। अलर्ट के लिए आपका स्वागत है, यह वास्तव में बहुत आसान था, बस कॉपी और पेस्ट का अपमान। मछली पर एक चेतावनी डालने की कोशिश कर रही है, लेकिन उसे अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है , यह कोडिंग लार्क जितना आसान लगता है उतना आसान नहीं है। अगर मैं इसे प्रबंधित करता हूं, या चेतावनी के साथ एक अच्छा बीटा पोस्ट मिलता है। अलर्ट के साथ एक या दो होते हैं, लेकिन जो लोग अब तक पाए गए हैं, उनमें से केवल एक ध्वनि है अन्य शायद संभवतः अच्छा नहीं है, हालांकि यह पहले से ही पूरी चेतावनी है, लेकिन हो सकता है कि वैसे भी एक नजर हो। आर कॉडर्स एक चेतावनी जोड़ देगा, लेकिन मुझे लगता है कि मछली प्रकार इंडी योग्य पर भी कोई दिलचस्पी नहीं है रणनीति और टिप पर टिप, मैं एनटी के लिए अभी तक परीक्षण करने के लिए बहुत समय था, लेकिन यह पहले से काफी अच्छी तरह से काम किया देखा जीबीपी अमरीकी डालर और यूरो अमरीकी डालर पर वास्क।

No comments:

Post a Comment